UP में फिर मिला नया स्ट्रेन: मेरठ में कोरोना के नए स्ट्रेन के 4 और मरीज मिले; पूरी कॉलोनी को सील किया गया, आने-जाने पर सख्त पाबंदी

32


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Struggle Due To The Arrival Of Four More Patients Of Corona’s New Strain In Meerut, The Entire Colony Was Sealed, Strict Restrictions On Movement

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ20 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सोमवार को जो चार नए मरीज सामने आए हैं उनमें बच्ची के माता पिता के अलावा  फूफा और 17 साल का रिश्तेदार शामिल है।

  • सरकार की गाइडलाइन के अनुसार लंदन से आने वाले लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना के नए स्ट्रेन के चार नए मामले मिले हैं। जिले में नए स्ट्रेन के पांच मामले हो चुके हैं। सबसे पहले यह स्ट्रेन एक बच्ची में मिला था। बच्ची अपने माता पिता के साथ दिसंबर में लंदन से दिल्ली आयी थी। सोमवार को जो चार नए मरीज सामने आए हैं उनमें बच्ची के माता-पिता के अलावा फूफा और 17 साल का रिश्तेदार शामिल है।

स्वास्थ्य ​विभाग के मुताबिक अब तक मिले नए स्ट्रेन के सभी पॉजिटिव एक ही परिवार से हैं। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार लंदन से आने वाले लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें शहर के संत ​विहार कालोनी में भी एक परिवार आया था। परिवार के सदस्यों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट में बच्ची में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी। 14 दिसंबर की रात यह परिवार दिल्ली आया था और वहां से मेरठ अपने घर पहुंचा था।

13 सैंपल सेंट्रल लैब भेजे गए थे
जानकारी के अनुसार नए स्ट्रेन की पुष्टि के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 13 सैंपल केंद्रीय लैब भेजे थे, जिनमें 12 की रिपोर्ट आ गई है। इनमें सात की रिपोर्ट निगेटिव है, जबकि अब तक पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एक रिपोर्ट जो आनी है वह बच्ची की बुआ की है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है।

वहीं दूसरी ओर जो चार नए मरीज सामने आये हैं उनमें दो रूड़की रोड स्थित बलंवत एनक्लेव कालोनी में रहते हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। स्थानीय पुलिस ने देर शाम कॉलोनी के मुख्य द्वार को बंद कराते हुए कालोनी के लोगों के बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

कॉलोनी को किया गया सील
कॉलोनी के अंदर आने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। यहां करीब 150 परिवार रहते हैं। कॉलोनी सील होने से यहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को कॉलोनी में रहने वाले लोगों के सैंपल भी ​लिए।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here