UP में गाय-किसान पर सियासत: महोबा में पदयात्रा पर निकले कांग्रसियों ने अफसरों से की धक्का-मुक्की; लाठीचार्ज, पूर्व मंत्री समेत 100 को आई चोटें

32


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महोबाएक महीने पहले

यह फोटो महोबा की है। पुलिस ने पूर्व मंत्री प्रदीप आदित्य जैन समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया।

  • प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भी पदयात्रा में शामिल होना था, मगर नहीं पहुंचे
  • पुलिस ने पूर्व मंत्री समेत 50 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में बुधवार को धारा 144 तोड़कर कांग्रेस ने गाय बचाओ-किसान बचाओ यात्रा निकाली। जिन्हें रोकने के लिए पुलिस मुस्तैद हुई तो कार्यकर्ताओं ने CO सिटी और SDM से धक्का-मुक्की कर अभद्रता की गई। इस पर पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप आदित्य जैन समेत कई कांग्रेसी घायल हो गए। पुलिस ने पूर्व मंत्री प्रदीप जैन के अलावा कांग्रेस के SC/ST प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष समेत 50 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

प्रदेश अध्यक्ष नहीं पहुंचे तो प्रदीप जैन ने की अगुवाई

दरअसल, महोबा के कबरई थाना क्षेत्र में बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में एक विशाल पदयात्रा का आयोजन किया जाना प्रस्तावित था। जिसको लेकर कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप आदित्य जैन सहित तमाम कांग्रेसी कबरई कस्बे में एकजुट होकर प्रदेश अध्यक्ष के आने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन प्रदेश अध्यक्ष लल्लू नहीं पहुंचे। इसके बाद प्रदीप जैन आदित्य की अगुवाई में कांग्रेसियों ने सिर पर गाय के अस्थि कलश लेकर पदयात्रा की शुरूआत की। ये सभी महोबा से बांदा जा रहे थे। लेकिन पुलिस और प्रशासन द्वारा रोके जाने पर कांग्रेसी भड़क उठे और उन्होंने पुलिस से हाथापाई शुरू कर दी।

उपद्रवियों ने सीओ का बिल्ला छीन लिया

कांग्रेसियों की अराजकता देख नगर क्षेत्राधिकारी कालू सिंह और एसडीएम राजेश यादव ने मोर्चा संभालते हुए कांग्रेसियों को समझाने का प्रयास किया। मगर कांग्रेसियों के पद यात्रा में शामिल उपद्रवियों ने सीओ सिटी के ही साथ अभद्रता करते हुए उनके बिल्ले छीन लिए। इस घटना से पुलिस आक्रोशित हो उठी और सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर जमकर लाठियां भांजी है। पुलिस ने एक दर्जन बाइकों को भी जब्त किया है।

अस्थि कलश लेकर प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

जबरन वैन में पुलिस ने ठूंसा
कांग्रेस जिलाध्यक्ष तुलसीदास लोधी ने कहा कि पुलिस के लाठीचार्ज में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन समेत 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने जबरदस्ती कार्यकर्ताओं को वैन में ठूंस दिया और गिरफ्तार कर ले गई।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here