NBA: पेसर्स से हारने के बाद हॉर्नेट्स ने उसी रात से शुरू की थी तैयारी, कोच ने रात में ही फुटेज खिलाड़ियों को भेज दी थी

32


  • Hindi News
  • Sports
  • NBA After Losing To The Pacers, The Hornets Started Preparations From The Same Night, The Coach Sent The Footage To The Players At Night Itself

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए में टीमें कोरोना की वजह से ज्यादा ट्रैवल से बच रही हैं। वे बैक टू बैक मैच खेल रही हैं।

अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए का इस साल का सीजन काफी अलग है। ज्यादा ट्रैवल करने से कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। जिसकी वजह से टीमें एक-दूसरे से बैक-टू-बैक मैच खेल रही हैं। 27 जनवरी को शार्लेट हॉर्नेट्स को इंडियाना पेसर्स से 106-116 से हार मिली। अगला मैच 48 घंटे बाद था। हॉर्नेट्स के तीन असिस्टेंट कोच ट्रिआनो, रोनाल्ड नोरेड, निक फ्रेडमैन अटैक जबकि चाड इस्के, डच गैटले, नैट मिशेल डिफेंस पर रणनीति बनाते हैं। हेड कोच जेम्स बोरेगो ने कहा, ‘मुझे अपने कोचों पर भरोसा है कि वे मिलकर अच्छा गेम प्लान तैयार करेंगे।’

नोरेड ने उसी रात मैच को कई बार देखा। इसमें से उन्होंने कुछ फुटेज निकाले। उन्होंने घर पहुंचने से पहले ही ये खिलाड़ियों को ये भेजना था। अगले दिन सुबह टीम मीटिंग शुरू हुई और वीडियो पर चर्चा हुई, जिसमें प्रमुख था डिफेंस के रिबाउंड को लपकना और 3-पॉइंट शॉट्स। इसके बाद खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस की।

ट्रिआनो ने कहा, ‘आप उन्हें दो या तीन चीजें देना चाहते हैं। जिन्हें वे याद रख सकें।’ मैच के दिन डिफेंस की मीटिंग पिछले दिन से भी छोटी हुई। इस्के ने कहा, यह एक हद तक एंगल का खेल है।

अटैकिंग कोच की फिर मीटिंग हुई और वीडियो देखकर इंडियाना के डिफेंस के खिलाफ रणनीति तैयार की। शाम को खिलाड़ी और कोच प्रैक्टिस कोर्ट पर जमा हुए। इस सेशन में अटैक के बिखरने के साथ ही डिफेंस पर चर्चा हुई। इसके बाद हुए मैच में हॉर्नेट्स ने इंडियाना को 108-105 से हराया। बोरेगो ने मैच के बाद कहा कि एक ही टीम के खिलाफ इतनी जल्दी मैच खेलने में मजा आता है। इससे काफी सीखने को मिलता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here