Kangana’s lies caught; Playing Punjabi songs on the border is not a Chinese move? Rules to withdraw money from SBI ATM changed from today | कंगना ने टूटे ऑफिस को कब्रिस्तान बताया; आज से एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने का नियम बदला, बॉर्डर पर पंजाबी गाने बजाना चीन की चाल तो नहीं?

345


  • Hindi News
  • National
  • Kangana’s Lies Caught; Playing Punjabi Songs On The Border Is Not A Chinese Move? Rules To Withdraw Money From SBI ATM Changed From Today

नई दिल्ली28 मिनट पहले

रिया-कंगना की लड़ाई अभी थमी नहीं, मगर अब जया बच्चन और जया प्रदा आमने-सामने हैं। वहीं, मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहीं हरसिमरत कौर बादल ने किसान बिल के विरोध में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। बहरहाल, चलिए शुरू करते हैं मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ…

ये 4 आपके काम की खबरें
1.
एसबीआई एटीएम से दिन में कभी भी 10 हजार रुपए या इससे ज्यादा रकम निकालने पर ओटीपी लगेगा। 10 हजार से कम की निकासी पर एटीएम पिन का उपयोग करना होगा।
2. आज से अधिकमास शुरू हो गया है। इस दौरान शादी, मुंडन, गृह प्रवेश जैसे शुभ काम नहीं करने चाहिए, लेकिन खरीदारी की जा सकती है।
3. सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आ सकती है। फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स इसे एम्स के डॉक्टरों को सौंपेंगे।
4. मुंबई की एक अदालत रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिकाओं पर आदेश पारित कर सकती है।

बिहार में चुनाव है, आज 3 सौगात
1.
प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बिहार में बने कोसी महा-सेतु का उद्घाटन करेंगे। यह 516 करोड़ में बना है।
2. प्रधानमंत्री सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा के बीच ट्रेन भी रवाना करेंगे। इससे निर्मली से सरायगढ़ की 2.8 किलोमीटर की दूरी घटकर 22 किलोमीटर रह जाएगी।
3. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में आधुनिक सुविधाओं वाले इंटर स्टेट बस टर्मिनस और कृषि भवन का उद्घाटन करेंगे। राज्य में अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।

अब कल की 7 महत्वपूर्ण खबरें

1. टूटे ऑफिस की तस्वीरें साझा कर कंगना बोलीं- ये मेरे सपनों का बलात्कार
कंगना रनोट ने बीएमसी की कार्रवाई के आठ दिन बाद गुरुवार को अपने टूटे ऑफिस की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कीं। और लिखा, ‘ये बलात्कार है मेरे सपनों का, मेरे हौसलों का, मेरे आत्मसम्मान का और मेरे भविष्य का।’ बीएमसी ने 9 सितंबर को कंगना के पाली हिल स्थित ऑफिस में अवैध निर्माण तोड़ दिया था।

पढ़ें पूरी खबर

2. हरसिमरत कौर का मोदी कैबिनेट से इस्तीफा

मोदी सरकार को गुरुवार को एक बड़ा झटका लगा। किसान बिल के विरोध में शिरोमणि अकाली दल की नेता और फूड प्रोसेसिंग मिनिस्टर हरसिमरत कौर बादल ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को फूड प्रोसेसिंग मिनिस्ट्री का प्रभार सौंपा गया है।

-पढ़ें पूरी खबर

3. कल से शुरू होगा आईपीएल का रोमांच
आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। अब तक के 12 सीजन में सात बार तो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स विनर रही हैं। इस बार डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस है, जो अब तक चार आईपीएल जीत चुकी है। चेन्नई सुपरकिंग्स तीन बार चैम्पियन रही है। उसने सबसे ज्यादा आठ बार फाइनल खेला है।

पढ़ें पूरी खबर

4. मोदी के जन्मदिन पर ट्रेंड हुआ बेरोजगारी दिवस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 70 साल के हो गए। उन्हें जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। साथ ही सोशल मीडिया पर बेरोजगारी दिवस भी ट्रेंड होता रहा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत उनकी पार्टी के तमाम नेताओं ने भी इस दिन को बेरोजगारी दिवस के तौर पर मनाया। क्या वाकई में बेरोजगारी दर बढ़ रही है?

पढ़ें पूरी खबर

5. चीन का नया पैंतरा या सच में शांति चाहता है?
लद्दाख में बॉर्डर पर चीनी सेना लाउडस्पीकर लगाकर पंजाबी गाने बजा रही है। माना जा रहा है कि वह भारतीय सैनिकों का ध्यान भटकाना चाहती है। ऐसा भी हो सकता है कि वह तनाव कम करना चाहती हो। हालांकि, इसकी उम्मीद कम है।

पढ़ें पूरी खबर

6. अगले महीने खुल सकते हैं सिनेमाघर, लेकिन जोखिम है
उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर से सिनेमाघर खुल सकते हैं। ऐसा हुआ तो सुरक्षा का बहुत ध्यान रखना होगा। हालांकि, एक्सपर्ट थिएटर में फिल्म देखने को सुरक्षित नहीं मानते। क्योंकि इनमें वेंटिलेशन की समस्या होती है और ऐसे स्थान पर संक्रमण फैलने की आशंका ज्यादा होती है।

पढ़ें पूरी खबर

7. 58 साल बाद माइनस 50 डिग्री तापमान में डटी रहेगी भारतीय सेना
भारतीय सेना लद्दाख में चीन से सटी फॉरवर्ड पोस्ट पर इस बार सर्दियों में नहीं हटेगी। 1962 के चीन युद्ध के बाद ऐसा पहली बार होगा। यहां सर्दियों में तापमान माइनस 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है। ऐसे में अक्टूबर के आखिर से पोस्ट खाली करने का काम शुरू हो जाता था, फिर मार्च में ही वापसी होती थी।

पढ़ें पूरी खबर

अब 18 सितंबर का इतिहास

1803: अंग्रेजों ने ओडिशा के पुरी पर कब्जा किया।

1809: लंदन में रॉयल ओपेरा हाउस खुला।

1851: न्यूयार्क टाइम्स अखबार का प्रकाशन शुरू किया।

1997: ओजोन परत की रक्षा के लिए 100 देशों ने 2015 तक मिथाइल ब्रोमाइड का उत्पादन बंद करने का फैसला किया।

मशहूर हास्य कवि काका हाथरसी का 1906 में आज ही के दिन जन्म हुआ था। खास बात ये कि वे अपने जन्मदिन के ही दिन 1995 में 86 साल की उम्र में इस दुनिया को छोड़ गए। आइए ब्रीफ के आखिरी में काका की गुदगुदाने वाली चंद पंक्तियां पढ़िए…

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here