ICAI CA 2020: कंटेनमेंट जोन में परीक्षा केंद्र वाले कैंडिडेट्स के लिए इंस्टीट्यूट ने जारी किया नोटिफिकेशन; सुप्रीम कोर्ट में ऑनलाइन परीक्षा को बताया असंभव

30


  • Hindi News
  • Career
  • ICAI CA 2020| ICAI Issued Notification For Candidates Having Examination Center In Containment Zone; ICAI Refuses To Held Online Exam In Supreme Court

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर- दिसबंर में होने वाली परीक्षा के लिए एक नोटिफिकेशन जानकारी कर जरूरी जानकारी दी है। इंस्टीट्यूट ने नोटिफिकेशन में कहा कि 1 नवंबर को जारी हुए सीए एडमिट कार्ड 2020 में कई स्टूडेंट्स को कंटेनमेंट जोन में स्थित परीक्षा केंद्र अलॉट हुए हैं। इंस्टीट्यूट ने ऐसे सभी कैंडिडेट्स को अपनी समस्याओं के लिए संपर्क करने को कहा है। ऐसे में एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके किसी भी स्टूडेंट्स को अगर एग्जाम सेंटर को लेकर कोई समस्या हो तो वे इंस्टीट्यूट के एग्जाम पोर्टल, icaiexam.icai.org पर उपलब्ध ICAI एग्जाम नवंबर 2020 फॉर्म के माध्यम से इसकी जानकारी संस्थान को सबमिट कर सकते हैं।

रीजनल कोऑर्डिनेर्स से ले सकते हैं मदद

ICAI के नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन स्टूडेंट्स के परीक्षा केंद्र कंटेनमेंट जोन में हैं, वे अपने सम्बन्धित रीजनल सेंटर के कोऑर्डिनेटर्स से भी सम्पर्क कर सकते हैं। इसके लिए इंस्टीट्यूट ने सभी रीजनल सेंटर्स के कोऑर्डिनेटर्स के नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी वाली की लिस्ट भी जारी की है। स्टूडेंट्स अपने सम्बन्धित रीजन के कोऑर्डिनेटर्स की डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। ICAI सीए परीक्षाएं इस बार 21 नवंबर से शुरू हो रही हैं, जो कि 14 दिसंबर तक चलेंगे। इसके लिए इंस्टीट्यूट ने पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने ICAI को दिए निर्देश

सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा को ऑनलाइन आयोजित करने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि इंस्टीट्यूट ने कहा कि सीए की परीक्षाएं ऑनलाइन कराना संभव नहीं है। इंस्टीट्यूट के मुताबिक 3 घंटे की यह परीक्षा डिस्क्रप्टिव है, पूरे आंसर को विस्तार से लिखना होगा। ऐसे में ऑनलाइन परीक्षा कराना संभव नहीं है। मामले में सुनवाई करते हुए जस्टिस एएम खानविल्कर, दिनेश माहेश्वरी और संजीव खन्ना की बैंच ने ICAI को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर स्टूडेंट्स के लिए कोरोना महामारी के बीच परीक्षा आयोजन को लेकर अपनाए जाने वाले उपायों के बारे में जानकारी देने को भी कहा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here