8 महीने में योगी को तीसरी धमकी: अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस को मैसेज भेजा- AK-47 से 24 घंटे के भीतर CM को मार दूंगा, पुलिस ने खोज निकाला

29


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इससे पहले पिछले साल मई और नवंबर में भी धमकी मिल चुकी है।

  • आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया, मानसिक रुप से विक्षिप्त बताया जा रहा
  • पहले भी मुख्यमंत्री को मिल चुकी दो बार जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी भरा मैसेज भेजने वाले ने लिखा, ‘जान से मारेंगे 24 घंटे के अंदर, खोज सकते हो तो खोज लो। AK-47 से 24 घंटे के अंदर मार दूंगा।’ इस बाबत सुशांत गोल्फ सिटी थाने में FIR दर्ज की गई है। सर्विलांस की मदद से बलिया से एक युवक को हिरासत में लिया गया है। वह मानसिक रुप से विक्षिप्त बताया जा रहा है। पूछताछ जारी है।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, धमकी मैसेज के जरिए दी गई है। इसे UP 112 कंट्रोल रूम के वॉट्सऐप नंबर 8874028434 पर भेजा गया है। मामले की गंभीरता से लेते हुए 112 में तैनात ऑपरेशन कमांडर सहेंद्र यादव ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। DCP साउथ रवि कुमार के अनुसार अब तक की छानबीन में पता चला है कि धमकी देने वाला किसी दूसरे शहर का है। मैसेज भेजे जाने वाले मोबाइल नंबर के बारे में भी पूरी जानकारी मिल गई है।

पहले भी मिली चुकी है धमकी

  • पहला मामला: 23 नवंबर 2020 को मुख्यमंत्री योगी को जान से मारने की धमकी वाला मैसेज आया था। UP 112 के हेल्पडेस्क के वॉट्सऐप नंबर पर धमकी का ये मैसेज एक नाबालिग ने किया था। जिसमें अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने आगरा के एक नाबालिग को पकड़ा था।
  • दूसरा मामला: 21 मई 2020 को भी यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में एक वॉट्सऐप मैसेज के जरिए धमकी मिली थी। इसमें लिखा गया था कि ‘CM योगी को बम से मारने वाला हूं, मुसलमानों के जान के दुश्मन हैं वो।’ इसकी शुरुआती जांच के बाद इंस्पेक्टर गोमतीनगर की तरफ से थाने में IPC की धारा 505 (1) (B), 506 और 507 के तहत केस दर्ज है। आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here