सॉफ्ट पॉर्न फिल्म रैकेट: अरेस्ट हुई एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ कोरोना पॉजिटिव, पूछताछ करने वाले 6 अधिकारियों क्वारैंटाइन

44


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

प्राथमिक जांच में यह पता चला कि गहना के भेजे प्रति वीडियो के एवज में उन्हें अमेरिका के अपलोडर्स से दो से ढाई लाख रुपये मिलते थे।

सॉफ्ट पॉर्न फिल्म रैकेट में अरेस्ट हुई एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ कोरोना पॉजिटिव हैं। उनसे पूछताछ करने वाले क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल के 6 अधिकारियों को क्वारैंटाइन किया गया है। हालांकि, एक्ट्रेस समेत सभी की स्थिति सामान्य है। गहना 10 फरवरी तक क्राइम ब्रांच की कस्टडी में थीं। 14 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद अब इस मामले में पूछताछ हो सकेगी। माना जा रहा है कि गहना को किसी सेफ हाउस में कस्टडी में रखा जाएगा। पुलिस की एक टीम गहना के पास से बरामद 36 लाख रुपयों की जांच कर रही है।

मंगलवार को पकड़ा गया था मिडिल मैन

मुंबई में सॉफ्ट पॉर्न फिल्म शूटिंग रैकेट मामले में एक्ट्रेस-मॉडल गहना वशिष्ठ उर्फ वंदना तिवारी को रविवार को अरेस्ट किया गया था। उनकी निशानदेही पर उमेश कामत नाम के एक शख्स को अरेस्ट किया है, जिसका काम मूवी को विदेश में स्थित सर्वर पर अपलोड करवाना था। यह मुंबई में शूट पॉर्न फिल्मों को विदेशों से कब और कैसे अपलोड करवाना है, इसका काम उमेश ही करता था।

एक वीडियो से 2 से ढाई लाख कमाती थीं गहना

प्राथमिक जांच में यह पता चला कि गहना के भेजे प्रति वीडियो के एवज में उन्हें अमेरिका के अपलोडर्स से दो से ढाई लाख रुपए मिलते थे, जिसमें से करीब एक लाख रुपए वह उन कलाकारों, कैमरामैन, एडिटर में बांटती थीं और करीब एक से डेढ़ लाख रुपए का मुनाफा होता था। गहना ने कथित तौर पर 87 पॉर्नोग्राफी वीडियो शूट किए हैं, जिसे उन्होंने अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है।

एक प्रोडक्शन हाउस से जुड़े पांच लोग भी हुए थे अरेस्ट

मुंबई पुलिस के मुताबिक, पॉर्न फिल्म शूटिंग रैकेट में बॉलीवुड से जुड़े कुछ बड़े नाम सामने आ सकते हैं। इससे पहले मुंबई पुलिस ने पॉर्न फिल्म बनाने वाली एक प्रोडक्शन कंपनी का पर्दाफाश किया था। यह कंपनी स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस से शार्ट फिल्म में काम करने का एग्रीमेंट करवाती थी और फिर शूटिंग के दौरान न्यूड शूट के लिए मना करने पर केस करने की धमकी देती थी। इस मामले में पुलिस ने मालाड पश्चिम में मढ के ग्रीन पार्क बंगले में छापा मारकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

इन 5 लोगों को भी पुलिस ने किया था अरेस्ट

इसमें 40 साल की फोटोग्राफर यास्मीन खान और ग्राफिक्स डिजाइनर प्रतिभा नलावडे भी शामिल थीं। प्रतिभा पॉर्न फिल्म की प्रोडक्शन इंचार्ज भी है। तीन पुरुषों में मोनू जोशी कैमरामैन और लाइटमैन का काम करता था, वहीं भानु ठाकुर और मोहम्मद नासिर एक्टिंग का काम करते थे। प्रॉपर्टी सेल के सहायक पुलिस निरीक्षक लक्ष्मीकांत सालुंखे मामले में शिकायतकर्ता हैं। पांचों आरोपियों को अदालत ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इनके बयान के आधार पर एक्ट्रेस गहना वसिष्ठ को पुलिस ने रविवार को अरेस्ट किया था।

36 लाख रुपए पुलिस ने किए जब्त

प्रॉपर्टी सेल के मुताबिक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ने Hothit Movies नाम का एक App भी बना रखा है, जिसमें वे अपनी पॉर्न फिल्मों को अपलोड करते थे। एप्लीकेशन के लिए वे बाकायदा 2000 सबस्क्रिप्शन फीस लेते थे। पुलिस ने गिरोह के पास से स्क्रिप्ट के साथ छह मोबाइल फ़ोन, एक लैपटॉप, लाइट स्टैंड, कैनन कंपनी के कैमरे सहित कुल 5 लाख 68 हजार का सामान जप्त किया है। साथ में पॉर्न फिल्म के धंधे से कमाए गए 36 लाख 60 हजार रुपये भी जब्‍त किए गए हैं।

‘गंदी बात’ में नजर आई थीं गहना

32 साल की गहना का जन्म का नाम वंदना तिवारी है। उन्होंने भोपाल से रोबोटिक साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। बात अगर गहना के काम की करें तो वे स्टार प्लस के शो ‘बहनें’ में लीड रोल में नजर आई थीं। 2012 में गहना ने मिस एशिया बिकनी कॉन्टेस्ट जीता था। इसके अलावा पिछले 6 सालों में वे साउथ की 30 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। गहना को पिछले साल ऑल्ट बालाजी की सीरीज ‘गंदी बात’ और उल्लू ऐप के शोज में देखा गया था।

गहना वशिष्ठ के नाम ये विवाद भी

गहना तिरंगा लपेटकर फोटोशूट कराने और मैरीकॉम द्वारा ओलिंपिक मेडल जीतने पर न्यूड फोटो खिंचाने के चलते विवादों में रह चुकी हैं। 2018 में गहना तब खूब चर्चा में रही थीं, जब उन्होंने ‘बिग बॉस’ कंटेस्टेंट अर्शी खान को लेकर दावा किया था कि वे अपनी उम्र कम बताती हैं। गहना ने यह दावा भी किया था कि अर्शी ने 50 साल के आदमी से शादी की है और उनके खिलाफ 10 क्रिमिनल केस दर्ज हैं, जिनमें से चार भारत और पाकिस्तान के झंडों के अपमान के हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here