सीएम के आने से पहले अलर्ट प्रशासन: रविवार को सीएम शहर में स्मार्ट सिटी की बसों और मेला कार्यालय का करेंगे शुभारंभ

52


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्वालियर27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फूलबाग पर सीएम के कार्यक्रम से पूर्व शनिवार को तैयारियों का जायजा लेते ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

  • सीएम के साथ केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह, राज्यसभा सांसद सिंधिया भी रहेंगे
  • प्रशासन ने की पूरी तैयारी, हर रास्ते पर फोर्स रहेगा तैनात

रविवार को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह शहर में होंगे और वह यहां कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। साथ ही किए गए कार्यो की समीक्षा भी करेंगे। सीएम के शहर में आने से पहले ही प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। जहां-जहां सीएम के कार्यक्रम होने हैं वहां पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंध कर दी गई है। फूलबाग प्रमुख कार्यक्रम स्थल है यहां मंच से लेकर सुरक्षा व्यवस्था और लोगों के बैठने के सभी इंतजामों को अंतिम रूप दिया रहा है। खुद ऊर्जा मंत्री ने पहुंचकर सभी तैयारियों का जायजा लिया है। सीएम के साथ रविवार को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी साथ रहेंगे।

रविवार को सीएम व अन्य वीआईपी शहर में होने के कारण पुलिस ने वीआईपी रूट का चार्ट जारी किया है, यदि जाम में नहीं फंसना हो तो इस रूट पर न आएं

रविवार को सीएम व अन्य वीआईपी शहर में होने के कारण पुलिस ने वीआईपी रूट का चार्ट जारी किया है, यदि जाम में नहीं फंसना हो तो इस रूट पर न आएं

यह रहेंगे कार्यक्रम

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर विमानतल परिसर से दीनदयाल एक्सप्रेस एवं स्मार्ट सिटी की बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। साथ ही अति कम वजन के बच्चों को इलाज के लिये बस द्वारा इंदौर के लिये रवाना करेंगे। सीएम विमानतल पर कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। इन कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री सुबह 10.40 बजे ग्वालियर व्यापार मेला प्रांगण पहुंचकर ग्वालियर व्यापार मेला के लिये कार्यालय का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद 11.30 बजे मोतीमहल परिसर पहुंचेंगे और विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखेंगे। साथ ही ई-ऑफिस का शुभारंभ भी करेंगे। मुख्यमंत्री मोतीमहल स्थित मान सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर नगर निगम के विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। इसके बाद दोपहर 2.10 बजे फूलबाग मैदान पहुंचकर विभिन्न विभागों के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। साथ ही विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सहायता वितरित करेंगे। इसके बाद शाम को 3.50 बजे सिरोल पहाड़िया पहुंचकर अटल स्मारक के लिये चिन्हित भूमि का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री वहां से शाम 4.30 बजे आरोग्यधाम चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र के 11वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे। आरोग्यधाम से शाम 6.30 बजे महाराजपुरा विमानतल के लिये रवाना होंगे और वहां विमान द्वारा भोपाल के लिये निकलेंगे।

फूलबाग कार्यक्रम संबंधी बसों के आवागमन व पार्किंग व्यवस्था -फूलबाग मैदान कार्यक्रम में भिण्ड, मुरैना की ओर से आने वाली बसे एवं अन्य वाहन गोले का मंदिर,महाराजा गेट,सूर्य नमस्कार तिराहा,आकाषवाणी तिराहा, तानसेन तिराहा से सिटी सेन्टर से एजी.पुल के नीचे से रंग महल गार्डन व संगम वाटिका में पार्क कर पैदल फूलबाग मैदान की ओर जा सकें। – झांसी, डबरा एवं शिवपुरी की ओर से आने वाली बसे एवं अन्य वाहन विक्की फैक्ट्री तिराहा, झांसीरोड़, चन्द्रवदनी नाका, विवेकानन्द प्रतिमा, माधव नगर से ए.जी.पुल के नीचे से रंग महल गार्डन व संगम वाटिका में पार्क कर पैदल फूलबाग मैदान की ओर जा सकें। पार्किंग व्यवस्था -फूलबाग कार्यक्रम स्थल के लिए पार्किंग व्यवस्था बस के लिए रंग महल गार्डन एवं बसंत बिहार। हल्के वाहन लक्ष्मीबाई समाधि पार्किंग एवं चिड़या घर पार्किंग में पार्क किये जा सकेंगे। -आरोग्यधाम कार्यक्रम के लिए पार्किंग व्यवस्था पर्यटन भवन के पास पार्क किये जाएंगे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here