राज्यसभा में विपक्ष का नया नेता: कांग्रेस ने खड़गे को राज्यसभा में विपक्ष का नेता बनाया; आजाद का कार्यकाल खत्म होने से पद खाली हुआ था

30


  • Hindi News
  • National
  • Mallikarjun Kharge | Veteran Congress Leader Mallikarjun Kharge To Be Leader Of Opposition In Rajya Sabha

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पिछली लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता रहे मल्लिकार्जुन खड़गे को अब राज्यसभा में गुलाब नबी आजाद की जगह विपक्ष का नेतृत्व करेंगे। (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्ष का नेता बनाने का फैसला किया है। इसके लिए पार्टी ने राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू को इसकी जानकारी भी दे दी है। खड़गे 2019 का लोकसभा चुनाव हार गए थे, जिसके बाद उन्हें पिछले साल राज्यसभा में सदस्य के तौर पर लाया गया।

पिछली लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता रहे खड़गे को अब राज्यसभा में गुलाब नबी आजाद की जगह विपक्ष का नेतृत्व करेंगे। उच्च सदन में आजाद का कार्यकाल 15 फरवरी को खत्म होने वाला है, जिसके लिए सदन में उन्हें विदाई भी दे दी गई है।

मोदी ने कहा था- नए नेता के लिए यह काम आसान नहीं होगा
आजाद को विदाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा था कि जो भी गुलाब नबी जी (विपक्ष के नेता) को रिप्लेस करेगा, उसके लिए उन्हें मैच करना आसान नहीं होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि आजाद सिर्फ अपनी पार्टी की चिंता नहीं करते थे, बल्कि अपने देश और इस सदन की भी चिंता करते थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here