राजभर समाज को जोड़ने की सियासत: महाराजा सुहेलदेव का 4.20 मीटर ऊंचा बनेगा स्मारक, PM मोदी वर्चुअल माध्यम से करेंगे उद्घाटन

36


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहराइच24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के बहराइच में बन रही सुहेलदेव की प्रतिमा का लोकार्पण 16 फरवरी को करेंगे।

  • CM रहेंगे कार्यक्रम में मौजूद, 16 फरवरी को बसंत पंचमी के मौके पर होगा अयोजित होगा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के चित्तौरा झील पर स्थित महाराजा सुहेलदेव की कर्मस्थली को अब एक अलग पहचान मिलेगी। इसके लिए 4.20 मीटर ऊंचा महाराजा सुहेलदेव का स्मारक बनाया जाएगा। ऊंचे स्मारक का उद्घाटन भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। यह उद्घाटन 16 फरवरी को बसंत पंचमी के मौके पर पीएम वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ खुद मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सड़कों को संवारने के साथ रंग-रोगन की तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राजभर समाज के महाराजा सुहेलदेव को पूरे देश में एक अलग सम्मान दिया गया। इनके सम्मान में डाक टिकट व ट्रेन चलाकर चलाया गया। इस क्रम को आगे बढ़ाने के लिए अब बहराइच में लबे अरसे से उपेक्षित पड़े चित्तौरा झील पर स्थित महराजा सुहेलदेव मंदिर को अब संवारा जाएगा। देश भर में एक अलग पहचान देने के लिए महाराजा सुहेलदेव का 4.20 मीटर ऊंचा स्मारक बनाया जाएगा।

कार्यक्रम को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे

करीब 4.20 मीटर ऊंचे स्मारक को देश को 16 फरवरी के दिन बसंत पंचमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से समर्पित करेंगे, जबकि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं मौके पर मौजूद रहेंगे। इसे देखते हुए अभी से तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

जिलाधिकारी शंभु कुमार तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं। डीएम के साथ एसपी विपिन मिश्रा सुरक्षा को लेकर लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं। स्मारक को बनाने का काम भी तेज कर दिया गया है। साथ ही रंग-रोगन भी कराया जा रहा है। सड़कों को चमकाने भी मजदूर लगा दिए गए हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here