रन के लिए पिच पर दौड़े इंग्लिश बैट्समैन: नाराज कोहली ने अंपायर से कहा- सीधा रन भी बीच में भाग रहा, क्या है यह?

45


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli | England Batsmen Running On Pitch India Vs England 1st Test 2021 Cricket Update In Chennai

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 11 और सेकंड इनिंग में 72 रन की पारी खेली।

चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 227 रन से शिकस्त मिली। मैच के दौरान दूसरी पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के बल्लेबाजों से खासे नाराज नजर आए। कारण था कि बैट्समैन रन लेने के दौरान पिच पर दौड़ रहे थे। इस पर कोहली ने अंपायर नितिन मेनन से भी शिकायत की थी।

दरअसल, दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर रन के लिए पिच पर दौड़ते दिखे। इसकी शिकायत करते कोहली की आवाज स्टंप के माइक में कैद हो गई। उन्होंने कहा था, ‘ओए मेनन, सीधे रन भी बीच में भाग रहा है यार, क्या है ये?’

इंग्लिश बॉलर्स ने बल्लेबाजी के दौरान कई बार नियम तोड़ा
नियम के मुताबिक, कोई भी बल्लेबाज रन लेने के लिए पिच पर नहीं दौड़ सकता, क्योंकि इससे पिच खराब होती है। यदि कोई बैट्समैन बार-बार नियम तोड़ता है, तो अंपायर उस पर जुर्माना लगा सकता है। चेन्नई टेस्ट के दौरान इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज बैटिंग के दौरान नियम को बार-बार तोड़ रहे थे।

हमारा खेल उस लेवल का नहीं था, जैसा होना चाहिए: कोहली
टेस्ट में हार के बाद कोहली ने कहा, ‘हमारी बॉडी लैंग्वेज और इंटेंसिटी उस लेवल की नहीं थी, जैसी होनी चाहिए। पहली पारी में शुरुआती 4 बल्लेबाज नहीं चले, लेकिन दूसरे हाफ में हम काफी अच्छी स्थिति में पहुंच गए थे। मैच में हमने जो कुछ किया और जो नहीं कर सके, उन पर ध्यान देना होगा। हमें खुद को इम्प्रूव करना होगा। टेस्ट में इंग्लैंड हमसे ज्यादा बेहतर और प्रोफेशनल है।’

कोहली ने कहा, ‘यह धीमी विकेट बॉलर्स के लिए मददगार नहीं थी, जिससे बैट्समैन के लिए छोर बदलना आसान हो गया था। अब हम यह कोशिश करेंगे कि सीरीज के अगले 3 टेस्ट में कड़ी टक्कर दें। इस टेस्ट की तरह चीजों को अपने हाथ से नहीं निकलने देंगे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here