मौसम अपडेट: सुबह से खिली धूप ने लोगों को दी ठंड से राहत, दो दिनों बाद फिर से बढ़ सकती है ठंड

38


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांचीकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
  • रविवार को पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, रांची, रामगढ़, गुमला, बोकारो, हजारीबाग और गिरिडीह में कहीं-कहीं शीत लहर चलने के आसार है

राजधानी रांची के कई हिस्सों में शनिवार की देर शाम हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दी थी। हालांकि रविवार सुबह से खिली धूप ने लोगों को ठंड से राहत दी। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2-4 दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके बाद ठंड में वृद्धि हो सकती है। इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के साथ-साथ चक्रवाती हवाओं ने राजस्थान और मध्यप्रदेश होते हुए झारखंड के उत्तर दिशा लातेहार और लोहरदगा होकर प्रवेश किया। इस वजह से शनिवार की शाम रांची सहित कई जिलों में बारिश के साथ ओले पड़े।

इसके साथ ही रविवार को पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, रांची, रामगढ़, गुमला, बोकारो, हजारीबाग और गिरिडीह में कहीं-कहीं शीत लहर चलने के आसार है। अगले दिन सोमवार को गुमला, पश्चिमी सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम और सिमडेगा में ऐसा ही मौसम रह सकता है।

पिछले 24 घंटे में राज्य के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर बहुत हल्की से हल्के दर्जे की बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश डाल्टेनगंज में रिकॉर्ड की गई। सबसे अधिक अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस चाईबासा में जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस चाईबासा में दर्ज दर्ज की गई।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here