मोहम्मद शमी फिट: NCA में नेट्स पर बॉलिंग शुरू की;  इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों में खेल सकते हैं

30


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Vs India 3rd Test Mohammed Shami Resumes Training, May Be Available For 3rd Test Against England

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट हो गए हैं और वे तीसरे टेस्ट मैच से चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। शमी ने शनिवार को बेंगलुरु में मौजूद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में नेट्स पर बॉलिंग की। शमी दिसंबर में ऑस्ट्रलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे। वे सीरीज के बीच में ही भारत लौट आए थे।

एडिलेड टेस्ट में हो गए थे चोटिल
टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ही शमी चोटिल हो गए थे। दूसरी पारी में बैटिंग करने के दौरान शमी को पैट कमिंस की गेंद पर दाहिने हाथ की कलाई में चोट लग गई थी। इसके बाद वे सीरीज के बाकी तीन मैचों से बाहर हो गए। शमी फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी में है। शनिवार को उन्होंने नेट्स पर गेंदबाजी की। इसका विडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इसमें वे नवदीप सैनी के साथ दिख रहे हैं। सैनी भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बिस्ब्रेन में खेले गए अंतिम टेस्ट में चोटिल हो गए थे।

अभी डॉक्टर ने धीमी गति से गेंदबाजी की सलाह दी है
एनसीए से जुड़े सूत्र ने बताया कि शमी को डॉक्टर ने नेट्स पर धीमी गति से गेंदबाजी करने की सलाह दी है। वह कुछ दिनों तक 18 गेंद ही फेंक सकते हैं। अभी रनरअप भी छोटी है। चूंकि वह एक महीने से ज्यादा समय से वह क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में धीरे-धीरे वर्कलोड बढ़ाया जाएगा। अगले हफ्ते से उनकी ट्रेनिंग में बढ़ोतरी की जाएगी। वे भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज के अंतिम दो टेस्ट से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा चौथा मैच भी इसी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा।

शमी का घरेलू मैदानों में उम्दा रिकॉर्ड
टेस्ट क्रिकेट में शमी का घरेलू मैदानों पर बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने 16 मैचों में 62 विकेट ले चुके हैं। यानी उन्होंने भारत की बेजान पिचों पर भी प्रति टेस्ट मैच औसतन 3.88 विकेट निकाले हैं। इस मामले में वे कपिल देव (3.36), जवागल श्रीनाथ (3.37), जहीर खान (2.73) और इशांत शर्मा (2.63) से भी आगे हैं। उन्होंने अपने करियर में ओवरऑल 50 मैचों में 180 विकेट लिए हैं। मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 11 टेस्ट खेले हैं। उसमें उन्होंने 31 विकेट लिए है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here