महिला आंत्रप्रेन्योर: सूरत की श्रुति ने बच्चों को हेल्दी और ऑर्गेनिक फूड खिलाने के लिए की अपने स्टार्ट अप ‘बेबेबर्प’ की शुरुआत, दादी से सीखी इन चीजों को बनाने की पारंपरिक विधि

322


  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Shruti From Surat Started Her Own Start up ‘BabeBarp’ To Feed Healthy And Organic Food To Children, The Traditional Method Of Making These Things Learned From Grandmother

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

सूरत की श्रुति टिबरवाल ने 2015 में अपने बेटे को जन्म दिया। जन्म के छ: महीने बाद अपने शिशु को हेल्दी और ऑर्गेनिक फूड खिलाने के लिए उसे पति भारत टिबरवाल और भाई चिराग गुप्ता के साथ सूरत के कई सुपरमार्केट और लोकल स्टोर देखे। इस समय श्रुति मार्केटिंग स्पेशलिस्ट का काम करती हैं। वे अपने बच्चे के लिए ऐसे फूड की तलाश में थी जिसे कम समय में बनाया जा सके। लेकिन इस तरह का कोई हेल्दी फूड जब उसे मार्केट में नहीं मिला तो उसने घर में बेबी फूड बनाने की शुरुआत की। श्रुति ने इस काम में अपनी दादी की मदद ली जिन्होंने संयुक्त परिवार में रहते हुए कई बच्चों के लिए बेबी फूड तैयार किया है।

जब श्रुति ने अपने फैमिली फ्रेंड्स और दोस्तों को उनके बच्चों के लिए ये बेबी फूड दिया तो उन्हें इसका स्वाद बहुत पसंद आया। बेबी फूड से जुड़े कोर्स करने और अपनी दादी से इसे सीखने के बाद 2017 में श्रुति ने अपने स्टार्ट अप ‘बेबेबर्प’ की शुरुआत की। इसके अंतर्गत उन्होंने ऑर्गेनिक और रेडी टू इट फूड की विशाल रेंज लॉन्च की। इसमें ओटमील मिक्स, खिचड़ी मिक्स, बारले मिक्स, रागी कुकीज, ओट्स कुकीज, किशमिश से बनी कुकीज भी शामिल है।

मॉडर्न ट्विस्ट के साथ बनाई गई ये चीजें पारंपरिक फूड रेसिपी ही हैं जिसे उनकी दादी ने अपने किचन में बनाकर बच्चों को खिलाया है। श्रुति के प्रोडक्ट्स की कीमत 109 से लेकर 239 रुपए है। श्रुति को इस बात की खुशी है कि उनके प्रोडक्ट्स के जरिये अब वर्किंग मदर भी बिना किसी गिल्ट के अपने बच्चों को हेल्दी और ऑर्गेनिक बेबी फूड दे सकेंगी। श्रुति कहती हैं एक मां होने के नाते मैं ये जानती हूं कि बच्चों की जरूरत क्या है और वे कैसे खाना पसंद करते हैं। मैंने इन्हीं बातों का ध्यान रखकर अपने ब्रांड को लॉन्च किया है। श्रुति के ये प्रोडक्ट्स ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here