बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का साइड बिजनेस: कटरीना कैफ, शिल्पा शेट्टी से लेकर दीपिका पादुकोण तक, कोई चला रही हैं रेस्टोरेंट तो किसी ने शुरू किया ब्यूटी प्रोडक्ट का बिजनेस

27


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Actresses And Thier Bussiness: From Katrina Kaif, Shilpa Shetty To Deepika Padukone, Someone Is Running A Restaurant And Someone Starts A Business Of Beauty Products

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेसेस सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपने बिजनेस में कामयाबी हासिल कर चुकी हैं। दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट समेत कई टॉप एक्ट्रेस फिल्मों के साथ-साथ अपना बिजनेस भी चलाती हैं जिससे उनकी जबरदस्त इनकम होती है। आइए जानते हैं कौन हैं बिजनेस करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेसेस-

दीपिका पादुकोण-

बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण फिल्मों के अलावा अपने क्लोदिंग ब्रांड ऑल अबाउट यू से भी अच्छी कमाई करती हैं। ये एक ऑनलाइन क्लोदिंग स्टोर है जिसे एक्ट्रेस ने साल 2015 में मिंत्रा के साथ कोलेबोरेशन कर शुरू किया है। इसके पहले भी दीपिका ने 2013 में वान हुसैन के साथ मिलकर महिलाओं के लिए फैशन ब्रांड की शुरुआत की थी। दीपिका अकसर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी क्लोदिंग ब्रांड का प्रमोशन करती रहती है।

शिल्पा शेट्टी

कई सालों से फिल्मों से दूर शिल्पा शेट्टी रेस्टोरेंट, स्पा और बार का बिजनेस करती हैं। इसके साथ ही शिल्पा ने कुछ महीनों पहले ही मुंबई के वर्ली इलाके में बेस्टियन चेन नाम का एक नया रेस्टोरेंट शुरू किया है। इन हॉस्पिटेलिटी बिजनेस से शिल्पा की करोड़ों में कमाई होती है। इसके अलावा शिल्पा आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स की भी मालकिन हैं।

कटरीना कैफ

टाइगर जिंदा है और भारत जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं कटरीना कैफ एक कामयाब बिजनेसवुमन हैं। एक्ट्रेस ने साल 2019 में अपनी ब्यूटी ब्रांड लॉन्च की है जिसका नाम ‘के ब्यूटी’ (Kay Beauty) है। इसके लिए एक्ट्रेस ने मेकअप ब्रांड नायका (Nykaa) के साथ टाइअप किया है। एक्ट्रेस पिछले कई सालों से इस बिजनेस की तैयारी कर रही थीं जिसे उन्होंने पिछले साल लॉन्च कर दिया है। कटरीना की मेकअप ब्रांड को काफी पसंद किया जाता है।

सनी लियोन

बॉलीवुड की पसंदीदा और क्यूट आइटम गर्ल एक नहीं बल्कि दो बिजनेस संभालती हैं। पोर्न स्टार रह चुकीं सनी एक ऑनलाइन एडल्ट स्टोर (IMbesharm.com) चलाती हैं जिसे उन्होंने साल 2013 में शुरू किया है। इस स्टोर के जरिए सेक्स टॉय, सेक्सी कॉस्ट्यूम, स्विम वियर, पार्टी वियर कॉस्ट्यूम को सेल किया जाता है। ये भारत का पहला लीगल एडल्ट स्टोर है।

सुष्मिता सेन

वेब सीरीज आर्या से बेहतरीन कमबैक करने वाली सुष्मिता सेन एक्टिंग के अलावा अपने बिजनेस से भी तगड़ी कमाई करती हैं। एक्ट्रेस का जूलरी बिजनेस है जिसे फिलहाल उनकी मां संभाल रही हैं। इसके साथ ही सुष्मिता का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम तंत्र एंटरटेनमेंट है। बंगाली ब्यूटी सुष्मिता मुंबई में एक रेस्टोरेंट भी चलाती हैं जहां की बंगाली डिशेज काफी फेमस हैं।

करिश्मा कपूर

फिल्मों से दूरी बना चुकीं करिश्मा कपूर की इनकम का सोर्स उनका बिजनेस है। एक्ट्रेस बेबी क्लोदिंग स्टोर चलाती हैं जहां नन्हें बच्चों की जरूरत का हर सामान मिलता है।

लारा दत्ता

बॉलीवुड एक्ट्रेस और फॉर्मर मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने अपनी साड़ी ब्रांड लॉन्च की है। इसके लिए एक्ट्रेस ने साड़ी की पॉपुलर ब्रांड छाबड़ा 555 के साथ टाइअप किया है। इसके साथ ही एक्ट्रेस अपनी परफ्यूम लाइन भी लॉन्च कर चुकी हैं। लारा की अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘भीगी बसंती’ भी है।

ट्विंकल खन्ना

शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना चुकीं ट्विंकल खन्ना इन दिनों किताबें लिखकर काफी नाम कमा रही हैं। उनकी लिखी गई किताबें मिसेज फनी बोन्स और द लीजेंड ऑफ लक्ष्मीप्रसाद काफी पसंद की गई हैं। इसके अलावा ट्विंकल पार्टनरशिप में इंटीरियर डिजाइनिंग का बिजनेस भी करती हैं। ट्विंकल की बिजनेस पार्टनर उनकी दोस्त गुरलीन मनचंदा हैं। ट्विंकल अक्षय कुमार की हिट फिल्म पेड मैन भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं।

सोनम कपूर

एक्टिंग की बजाय अपने फैशन सेंस के चलते सुर्खियों में रहने वाली सोनम कपूर ने अपनी बहन रिया कपूर के साथ मिलकर कपड़ों का बिजनेस शुरू किया है। उनकी फैशन ब्रांड का नाम रीहसोन (RHESON) है जिसमें डिजाइनर कपड़ों, जूलरी और फुटवियर की रेंज मिलती है।

आलिया भट्ट

फिल्मों के साथ ही आलिया भट्ट लगातार स्टार्टअप में इंवेस्ट करती आई हैं। साल 2013 में एक्ट्रेस ने स्टाइल क्रेकर नाम का एक स्टार्टअप शुरू किया था। इसमें आलिया की टीम मिलकर लोगों को स्टाइल करती है। इसके अलावा आलिया ने 2020 में खुद की कंपनी शुरू की है जिसका नाम एड-ए- मम्मा (Ad-E-Mamma) है। ये एक किड फैशन ब्रांड है जिसमें 4 से 12 साल के बच्चों की जरूरत के सभी कपड़े मिलते हैं।

अनुष्का शर्मा

कुछ सालों पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने नुश (Nush) नाम की क्लोदिंग लाइन शुरू की है। इसके अलावा अनुष्का ने अपने भाई के साथ मिलकर क्लीन स्लेट फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया है। इस प्रोडक्शन हाउस से अब तक एनएच10, फिल्लौरी और परी जैसी फिल्में प्रोड्यूस की जा चुकी हैं। इस प्रोडक्शन की वेब सीरीज पाताललोक भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई थी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here