नए साल में विलियम्सन के नए रिकॉर्ड: न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज 7 हजार टेस्ट रन बनाने वाले प्लेयर बने, साल का पहला दोहरा शतक भी जड़ा

30


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइस्टचर्च41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केन विलियम्सन ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में 238 रन की पारी खेली। यह उनका ओवरऑल टेस्ट में चौथा दोहरा शतक है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने नए साल के साथ ही नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे सबसे तेज 7 हजार टेस्ट रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। यह उपलब्धि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे क्राइस्टचर्च टेस्ट में हासिल की।

विलियम्सन ने मैच की पहली पारी में 238 रन की पारी खेली। यह उनका ओवरऑल टेस्ट में चौथा दोहरा शतक है। साथ ही क्रिकेट में यह 2021 का पहला दोहरा शतक भी रहा।

विलियम्सन ने रॉस टेलर से 13 मैच कम खेले
सबसे तेज 7 हजार टेस्ट रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रॉस टेलर हैं। उन्होंने 96 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी। जबकि केन विलियम्सन ने उनसे 13 मैच कम खेलकर 84वें टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया है।

सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे
न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज में 1-0 से आगे है। पहले मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 101 रन से शिकस्त दी थी। यह टेस्ट माउंट माउनगुई में खेला गया था।

सबसे ज्यादा टेस्ट रन के मामले में फ्लेमिंग-टेलर से ही पीछे
केन विलियम्सन सबसे ज्यादा रन के मामले में पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग और रॉस टेलर से ही पीछे हैं। उन्होंने अब तक 83 टेस्ट में 7115 रन बनाए हैं। जबकि फ्लेमिंग ने 111 टेस्ट में 7172 और टेलर ने 105 मैच में 7379 रन बनाए हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here