तो क्या भारत की जीत पक्की: रोहित शर्मा ने जब भी टेस्ट में शतक जमाया भारत जीता; चार बार पारी के अंतर से जीत मिली

38


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rohit Sharma 7th Test Century And Record Update; Will India Win The Second Test Against England

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में 6 विकेट खोकर 300 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा ने बेहतरीन 161 रन बनाए। रोहित की यह पारी भारत के लिए काफी अच्छी खबर है क्योंकि उन्होंने जब भी टेस्ट क्रिकेट में शतक जमाया है टीम को जीत मिली है। इस मुकाबले से पहले पांच टेस्ट मैच ऐसे रहे हैं जिनमें रोहित ने शतक जमाया था। इन पांचों में भारत को जीत मिली। चार में तो पारी के अंतर से जीत मिली।

7 साल पहले डेब्यू जमाया था पहला शतक
रोहित शर्मा ने अपना पहला शतक नवंबर 2013 में अपने डेब्यू टेस्ट में बनाया था। तब उन्होंने नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए थे। इस मैच में रोहित के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन ने भी शतक जमाया था। उन्होंने 124 रन बनाए थे। भारत ने यह मैच पारी और 51 रन से जीता था।

सचिन के विदाई टेस्ट में खेली थी शतकीय पारी
रोहित शर्मा ने करियर के दूसरे टेस्ट में भी शतक जमाया था। उन्होंने नवंबर 2013 में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 111 रनों की पारी खेली थी। यह भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच था। सचिन ने 74 रन बनाए थे। भारत ने यह मैच पारी और 126 रन से जीता था।

20 टेस्ट और 4 साल के गैप के बाद बनाया तीसरा शतक
रोहित शर्मा ने अपने करियर का तीसरा शतक 22वें टेस्ट में बनाया था। उन्होंने नवंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी। यानी तीसरे शतक के लिए उन्हें 20 टेस्ट मैचों का इंतजार करना पड़ा था। इस टेस्ट में रोहित के अलावा तीन अन्य भारतीय बल्लेबाजों मुरली विजय (128), चेतेश्वर पुजारा (143), विराट कोहली (213) ने भी शतक जमाए थे। भारत ने यह मुकाबला 239 रन से जीता था।

2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट में दो शतक
रोहित ने अपने करियर का चौथा और पांचवां शतक अक्टूबर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। उन्होंने भारत की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे। भारत ने यह टेस्ट मैच 203 रनों से जीता था।

करियर का पहला दोहरा शतक, पारी से मिली जीत
रोहित ने करियर का छठा शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही अक्टूबर 2019 में जमाया था। तब उन्होंने करियर का पहला दोहरा शतक जमाते हुए 212 रनों की पारी खेली थी। भारत ने यह मैच पारी और 202 रनों से जीता था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here