जब सेलेब्स के हाथों से निकला स्टारडम: शाइनी अहूजा, फरदीन खान से लेकर अमीषा पटेल तक, इन बॉलीवुड एक्टर्स ने खुद तबाह कर लिया अपना एक्टिंग करियर

29


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

12 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

इंडस्ट्री में आना जितना मुश्किल है उतना ही मुश्किल लगातार यहां बने रहने है। कई सेलेब्स अब तक ऐसे भी रहे हैं जो फिल्मों में तो जरूर आए लेकिन कुछ गलतियों के चलते इंडस्ट्री से हमेशा के लिए दूर हो गए। आइए जानते हैं कौन हैं वो सेलेब्स जिन्होंने खुद अपने करियर को बर्बाद कर लिया-

शाइनी आहूजा

फिल्म गैंगस्टर से बेहतरीन पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले शाइनी आहूजा अचानक ही पुलिस केस में पड़कर इंडस्ट्री से हमेशा के लिए दूर हो गए। साल 2009 में शाइनी की मैड ने उनपर रेप के आरोप लगाए थे जिसके बाद साल 2011 में शाइनी ने अपनी गलती कबूल की थी। आरोप साबित होने के बाद शाइनी को 7 सालों की जेल की सजा हुई थी।

अमीषा पटेल

साल 2004 में अमीषा पटेल ने अपने पिता और परिवार पर उनके पैसों का गलत तरीके से इस्तेमाल करने के आरोप लगाए थे। एक्ट्रेस ने अपने पिता को लीगल नोटिस भी भेजा था जिसमें उन्होंने 120 करोड़ रुपए का नुकसान होने के बात कही थी। इस नोटिस के बाद से ही अमीषा और उनका पूरा परिवार विवादों में आ गया था। परिवार से लीगल लड़ाई के लिए अमीषा ने अपने एक्टिंग करियर से ब्रेक लिया था लेकिन विवादों के बाद उन्हें अच्छा कमबैक करने का मौका नहीं मिल सका।

विवेक ओबेरॉय

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म में साथ नजर आए थे। इसके साथ ही दोनों की बढ़ती नजदीकियां भी चर्चा में थीं क्योंकि इसके कुछ ही सालों पहले ऐश्वर्या ने सलमान खान से ब्रेकअप किया था। एक दिन अचानक विवेक ओबेरॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखकर बताया कि सलमान उन्हें नशे में लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और ऐश्वर्या से अलग होने का दबाव बना रहे हैं। विवेक का ये बयान काफी सुर्खियों में आ गया था। इंडस्ट्री में दबदबा रखने वाले सलमान खान के साथ पंगा लेना विवेक को इतना भारी पड़ा कि धीरे-धीरे उनका बॉलीवुड करियर पूरी तरह खत्म हो गया। बाद में विवेक ने सलमान से सरेआम माफी भी मांगी थी लेकिन एक्टर ने उन्हें माफ नहीं किया।

पुलकित सम्राट

टेलीविजन शोज में नजर आने के बाद एक्टर पुलकित सम्राट ने साल 2012 में आई फिल्म बिट्टू बॉस से बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म डेब्यू से पहले पुलकित, सलमान खान की राखी सिस्टर श्वेता रोहिरा के साथ रिलेशन में थे। बहन के प्यार में सलमान ने पुलकित की पहली फिल्म का जमकर प्रमोशन किया था। फिल्म रिलीज के दो साल बाद पुलकित और श्वेता ने साल 2014 में शादी कर ली थी। फुकरे फिल्म के बाद सलमान की मदद से उन्हें जय हो फिल्म में काम करने का मौका भी मिला था लेकिन 2015 में पुलकित ने श्वेता से तलाक ले लिया। इसके बाद से पुलकित के फिल्मी सफर की गति धीमी हो चुकी है।

मनीषा कोइराला

मन, दिल से और अकेले हम अकेले तुम जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं मनीषा कोइराला ने जानी दुश्मन, पैसा वसूल और मार्केट फिल्मों में नजर आकर अपना स्टारडम खो दिया। इसके बाद एक्ट्रेस नशे की आदी बन चुकी थीं जिससे उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने बंद हो गए। बाद में उन्हें अपनी हेल्थ प्रोब्लम के चलते फिल्मों से दूरी बनानी पड़ी थी हालांकि अब एक्ट्रेस फिल्मों में वापसी कर चुकी हैं।

फरदीन खान

हे बेबी जैसी बेहतरीन फिल्म में नजर आने के बाद से ही फरदीन खान नशे की लत का शिकार हो गए थे। एक्टर ड्रग एडिक्ट होने के बाद फिल्मों से दूर होने लगे थे। साल 2011 में उन्हें कोकीन के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद एक्टर काफी विवादों में आ गए थे। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद फरदीन जल्द ही फिल्मों में वापसी करने वाले हैं।

कोईना मित्रा

एक समय की पसंदीदा हीरोइन और आइटम गर्ल रहीं कोईना ने अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी। लेकिन उनका नया चेहरा लोगों को पसंद नहीं आया और उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गईं। धीरे-धीरे एक्ट्रेस पूरी तरह इंडस्ट्री से दूर हो गईं। आखिरी बार कोईना को बिग बॉस 13 में देखा गया था जहां उनका बदला चेहरा देखकर हर कोई हैरान था।

मंदाकिनी

राम तेरी गंगा मैली जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकीं मंदाकिनी एक समय की काफी हिट एक्ट्रेस रही हैं। कुछ सालों के बॉलीवुड करियर के बाद ही एक्ट्रेस का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा और एक्ट्रेस फिल्मों से दूर होती चली गईं। बाद में उन्होंने 1995 में बुद्धिष्ट संत काग्यूर रिनपोचे के साथ शादी रचाई और हमेशा के लिए लाइमलाइट से दूरी बना ली।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here