कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन: डमी वैक्सीन लेकर बिना मास्क और ग्लब्स के स्वास्थ्यकर्मी पहुंचा BHU अस्पताल, 30 स्थानों पर 900 लोगों पर टीकाकरण का ट्रायल जारी

30


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी2 दिन पहले

BHU अस्पताल में बिना मास्क और ग्लब्स के पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी के मामले को अधिकारीयों ने संज्ञान में लिया। 

  • ड्राई रन सुबह दस बजे से पांच बजे तक होगा
  • स्वास्थ्यकर्मियों का डमी टीकाकरण चल रहा है

जिले में 30 केंद्रों पर सोमवार सुबह से कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन जारी है। हर केंद्र पर 30 वॉलेंटियर्स पर टीकाकरण का ट्रायल किया जा रहा है। उधर, BHU अस्पताल में एक स्वास्थ्यकर्मी बिना मास्क और ग्लब्स के डमी वैक्सीन लेकर पहुंच गया। इससे पहले पांच जनवरी को हुए ड्राई रन में एक स्वास्थ्यकर्मी साइकिल से वैक्सीनेशन सेंटर पर डमी वैक्सीन लेकर पहुंच गया था। इसके बाद DM कौशल राज शर्मा ने जिम्मेदार अधिकारियों से जबाब-तलब किया था।

प्रोटोकॉल सभी को फॉलो करना चाहिए

पिछली बार की कमियों को दूर करने के लिए सोमवार को दूसरे चरण के तहत फाइनल ड्राई रन चल रहा है। BHU अस्पताल में बिना मास्क और ग्लब्स के वैक्सीन लेकर स्वास्थ्यकर्मी के पहुंचने से हड़कंप मचा है। BHU वैक्सीनेशन सेंटर के नोडल अधिकारी डॉक्टर संतोष कुमार ने बताया जिस वाहन से वैक्सीन उतरा है, उसको चेक किया जा रहा है। मामला हमारे संज्ञान में है। BHU के MS डॉक्टर एसके माथुर ने बताया प्रोटोकॉल सभी को फॉलो करना चाहिए। स्वास्थ्य कर्मियों को खुद से भी अवेयर रहना होगा।

20 सरकारी और 10 निजी स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण होगा

CMO डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया ड्राई रन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। हमारी पूरी टीम का प्रयास है कि अभियान को सफल बनाया जाए। इस बार खास ख्याल रखा जा रहा है। चौका घाट सीएचसी से सभी सेंटर तक डमी वैक्सीन पहुंचा दिया गया है। जिले में पहले चरण में 17, 500 स्वास्थ्यकर्मियों को टिका लगना है। जिले में 21622 लोग संक्रमित हुए और 20847 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 370 लोगों की मौत हो चुकी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here