कुलदीप प्लेइंग-11 में क्यों नहीं: विराट बोले- बैटिंग में योगदान करने वाले बॉलर्स को प्राथमिकता, इसलिए वॉशिगंटन को मिली जगह

36


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IND VS England Kuldeep Yadav Dropped From Playing XI The Captain Virat Said First Priority Of The Player To Bat With Bowling, So Washington Got A Place In The Playing Eleven.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

कुलदीप को चेन्नई टेस्ट में शामिल नहीं किया गया है। कप्तान कोहली ने कहा कि कुलदीप हमारी योजनाओं में शामिल हैं। ( फाइल फोटो)

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। अनुभवी लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव के ऊपर तरजीह देकर प्लेइंग इलेवन में वॉशिगंटन सुंदर और शाहबाज नदीम को शामिल किया गया है। नदीम पहले दो टेस्ट के लिए स्टैंडबाई के तौर पर टीम में शामिल थे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले दिन के खेल की समाप्ति के बाद कुलदीप को शामिल नहीं किए जाने के कारणों का खुलासा किया।

उन्होंने कहा, ‘हम ऐसे गेंदबाजों को प्राथमिकता दे रहे हैं जो बल्लेबाजी में भी योगदान कर सकें। इसलिए कुलदीप के ऊपर वॉशिगंटन सुंदर को तरजीह दी गई।’ उन्होंने कहा,’ कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया में बेहतर ट्रेनिंग की और अपने स्किल को डेवलप किया। इसका इस्तेमाल घरेलू सीरीज में किया जा सकता है। वे अनुभवी हैं और हमारी योजनाओं में शामिल हैं।’

बुमराह बोले- सभी खिलाड़ी अपना काम बेहतर तरीके से कर रहे हैं
पहले दिन के खेल के बाद भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह से भी प्लेइंग-11 को लेकर सवाल किए गए। जवाब में बुमराह ने कहा, ‘मैच की समाप्ति पर ही कहा जा सकता है कि किसी खिलाड़ी ने अच्छा परफॉर्म किया या नहीं। अभी सभी खिलाड़ी अपने काम को बेहतर तरीके से कर रहे हैं।’

कुलदीप को शामिल नहीं किए जाने एक्सपर्ट ने उठाए सवाल
कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने पर क्रिकेट एक्सपर्ट सवाल उठाए रहे हैं। उनका तर्क है कि सातवें नंबर पर आर अश्विन बल्लेबाजी के लिए आते हैं। टीम को टॉप-7 बल्लेबाजों पर यकीन करना चाहिए और बॉलिंग लाइनअप में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए जिनमें विकेट लेने की ज्यादा काबिलियत हो। अगर बल्लेबाजी करने वाले गेंदबाज को प्राथमिकता देना है तो इशांत शर्मा की जगह शार्दूल ठाकुर को शामिल किया जाना चाहिए था। चूंकि भारतीय पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए बेहतर है, यहां कुलदीप ज्यादा सफल हो सकते थे। ऐसे में उन्हें मौका दिया जाना चाहिए था।

माइकल वॉन ने भी उठाया सवाल
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव शामिल को नहीं किए जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कुलदीप को अपने देश में मौका नही देंगे तो कहां खिलाएंगे। उन्होंने कहा कि यादव को टीम में नहीं खिलाया जाना गलत निर्णय है।

कुलदीप ने जनवरी 2019 में खेला था आखिरी टेस्ट
कुलदीप यादव ने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। उस मैच में उन्होंने पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया था। कुलदीप अब तक 6 टेस्ट में 24 विकेट ले चुके हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here