किसान आंदोलन: आज दोपहर 12 से 3 बजे तक किसानाें का चक्काजाम और टाेल फ्री आंदाेलन

63


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकरकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
  • सभी टाेल नाकाें के साथ ही जिले में 50 से ज्यादा स्थानाें पर रहेगा पड़ाव

किसान संयुक्त माेर्चा के प्रदेशव्यापी आह्वान पर केंद्र के कृषि कानूनाें का विराेध कर रहे किसान शनिवार काे जिलेभर में चक्का जाम रखकर पंजाब व हरियाणा की तर्ज पर सीकर सहित प्रदेशभर में टाेल फ्री आंदाेलन का आगाज करेंगे। आंदाेलन की शुरुआत दाेपहर 12 से तीन बजे तक सभी टाेल नाकाें के साथ ही 50 से ज्यादा स्थानाें से की जाएगी।

आंदाेलन काे सफल बनाने के लिए शुक्रवार देर शाम तक किसान संयुकत माेर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने तैयारियाें काे अंतिम रूप प्रदान किया। प्रवक्ता बीएल मील व माकपा के प्रवक्ता किशन पारीक ने बताया कि आंदाेलन के लिए टाेलनाकाें के साथ ही जिले 50 से ज्यादा मुख्य मार्गाें पर स्थान चिन्हित किए गए है।

सभी स्थानाें पर केंद्र सरकार के द्वारा कृषि कानूनाें काे वापस लेने तक टाेल फ्री आंदाेलन जारी रखा जाएगा। टाेल नाकाें से गुजरने वाले वाहनाें से किसी भी स्थिति में टाेल वसूल नहीं करने दिया जाएगा। यदि किसानाें काे आंदाेलन स्थल से खदेड़ा गया ताे मदद के लिए माेबाइल टीम भी गठित की गई है। जाे सूचना मिलने पर तत्काल आंदाेलन स्थल पहुंचेगी। पड़ाव स्थल पर किसानाें के साथ महिलाएं भी प्रतिनिधित्व करेंगी।
इन स्थानाें पर पड़ाव

जिले में किसानाें के द्वारा चिन्हित किए प्रमुख स्थानाें में रसीदपुरा, अखेपुरा, बलारा, भूमा, दादिया, सेवदबड़ी, दूजाेद, चला, अजीतगढ़, लापुंआ, धाेद, पिपराली, गारिंडा,देवास,बाटड़ानाउं, पाटन,भडाढर बाइपास, खातीनाडा, श्रीमाधाेपुर आदि स्थानाें काे चिन्हित किया गया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here