कारपेट एक्सपो मार्ट: CM योगी ने भदोही को दी 200 करोड़ की सौगात; बोले-3 सालों में बदली UP की पहचान, पहले झगड़ा- फसाद के लिए ही फेमस था

31


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भदोहीएक महीने पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के भदोही में सीएम योगी ने कार्पेट एक्सपो का शुभारम्भ किया। योगी ने कहा कि मार्ट के जरिए जिले को बाजार उपलब्ध कराने के साथ ही पूर्वांचल के लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा।

  • कहा- मार्ट के जरिए बाजार उपलब्ध कराने के साथ ही पूर्वांचल के लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भदोही को 200 करोड़ की योजनाओं की सौगात देते हुए 15 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कारपेट मार्ट में ही आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि तीन साल में यूपी की पहचान बदल गई है। कभी झगड़ा-फसाद के लिए यूपी जाना जाता था लेकिन अब शांति और सौहार्द को लेकर पहचान बनी है।

उन्होंने कहा कि एक साल से मेरी इच्छा मार्ट में आने की थी लेकिन कोरोना के कारण विलंब हुआ। आज का दिन गौरव वाला है। मार्ट के जरिए जिले को बाजार उपलब्ध कराने के साथ ही पूर्वांचल के लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। यूपी असीम सम्भावनाओं वाला प्रदेश है। तीन साल में चार लाख युवाओं को रोजगार दिया है, आगे इतना ही देना है। पूर्व की सरकारों के एजेंडे में गांव, गरीब, किसान नहीं था। केवल मजहब और परिवार था। सभी को जोड़कर सभी का विकास किया जा रहा है।

कॉलीन निर्माण के लिए विदेश की तरफ नहीं देखना होगा

उन्होंने कहा कि कालीन निर्माण के लिए ऊल (विशेष ऊन) के लिए भदोही के लोगों को आस्ट्रेलिया, जर्मनी की ओर नहीं देखना होगा। एक साल के अंदर प्रयागराज और मिर्जापुर में व्यवस्था होगी। भदोही के बुनकरों, उधमियों ने संकट काल में चार हजार करोड़ का निर्यात किया, जो काबिलेतारीफ है।

सीएम ने कहा कि आजमगढ़, सोनभद्र समेत सूबे में 11 एयरपोर्ट बनाए जा रहें हैं, जबकि सात को सेवा से जोड़ दिया गया है। यूपी में कहीं भी पत्थर की जरूरत होगी तो वह मिर्ज़ापुर से जाएगा। उद्योग को हर संभव मदद देने की बात कही। इस दौरान उन्होंने 11 लाभार्थियों को अपने हाथों से चेक और टूल किट वितरित किया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here