काका के अफेयर के किस्से: राजेश खन्ना के अफेयर से परेशान होकर घर छोड़कर चली गई थीं डिंपल, उनके जाते ही टीना मुनीम के साथ लिव इन में रहने लगे थे सुपरस्टार!

40


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

24 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

1966 में डायरेक्टर चेतन आनंद की फिल्म ‘आखिरी खत’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले राजेश खन्ना ने तकरीबन 180 फिल्मों में काम किया था। एक्टिंग के अलावा राजेश खन्ना पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों रहे।

डिंपल कपाड़िया से शादी करने के बावजूद टीना मुनीम के साथ वे रिलेशनशिप में रहे। जब डिंपल घर छोड़कर चली गई थीं तो टीना, राजेश के घर में शिफ्ट हो गई थी। एक इंटरव्यू के दौरान राजेश ने ये तक कहा था कि वे और टीना एक ही टूथब्रश का इस्तेमाल करते हैं।

राजेश पर बनाया था टीना ने दबाव

राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है, जिसके पीछे लड़कियां दीवानी थी। 70 के दशक में एक एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कदम रखा, जिसका नाम था टीना मुनीम। 1976 में फिल्म ‘देश परदेस’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली टीना का भी दिल राजेश खन्ना पर आ गया था। राजेश ने डिंपल से शादी के करने के बावजूद टीना को अपने करीब आने दिया था।

टीना जानती थी कि राजेश शादीशुदा हैं, पर वह भी उनके स्टारडम की दीवानी थी। कहा यह भी जाता है कि जब 80 के दशक में इन दोनों का अफेयर परवान चढ़ा तब टीना मुनीम ने राजेश खन्ना पर शादी करने का दवाब बनाना शुरू किया था, राजेश ने उन्हें इस बात का आश्वासन दिया कि वो डिंपल को तलाक देकर उनसे शादी करेंगे। लेकिन राजेश ने कभी भी डिंपल से तलाक की बात नहीं की और ना ही कभी तलाक लिया। हालांकि, दोनों लंबे समय तक अलग-अलग रहे थे।

खत्म हुआ रिश्ता

टीना को लगा कि राजेश उन्हें बहलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने राजेश से दूरी बनाना शुरू कर दी और एक दिन उन्हें छोड़कर चली गई। कहा जाता है कि जब टीना उन्हें छोड़कर जा रही थी तो राजेश उनके सामने गिड़गिड़ाए थे कि वे उन्हें छोड़कर ना जाए। लेकिन टीना ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। आखिरकार दोनों का रिश्ता 1987 में खत्म हो गया था।

1973 में की थी डिंपल से शादी

राजेश खन्ना ने डिंपल से 1973 में शादी की थी। शादी के डेढ़ साल बाद डिंपल ने बेटी ट्विंकल को दिसंबर 1974 में जन्म दिया। राजेश-डिंपल ने कुछ समय तो अच्छा गुजारा, लेकिन फिर दोनों में तकरार शुरू हो गई। इसी बीच टीना, राजेश की जिंदगी में आ गई। दोनों फिल्मों की आउटडोर शूटिंग में साथ जाने लगे और नजदीकियां बढ़ने लगी। डिंपल भी इन बातों से अंजान नहीं थी। कहा जाता है कि जब डिंपल ने 1984 में राजेश का घर छोड़ा था तो टीना, राजेश के साथ लिव-इन में रहने उनके घर में शिफ्ट हो गई थीं।

लगातार दी 15 सुपरहिट फिल्में

उन्होंने 1969-72 के बीच लगातार 15 सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ये फिल्में थी ‘सच्चा झूठा’, ‘इत्त्फाक’, ‘दो रास्ते’, ‘बंधन’, ‘डोली’, ‘सफर’, ‘कटी पतंग’, ‘आराधना’, ‘आन मिलो सजना’, ‘ट्रेन’, ‘आनंद’, ‘दुश्मन’, ‘महबूब की मेंहदी’, ‘खामोशी’, ‘हाथी मेरे साथी’।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here