एनसीबी द्वारा गिरफ्तार सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और बशि‍त परिहार की जमानत याचिका पर 29 सितंबर तक टली सुनवाई

281


  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • AIIMS’s Viscera Report Will Be Clear Today, Three Arrested, Including Miranda, Arrested In Drugs Case, Move High Court For Bail

मुंबईएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

14 जून को सुशांत का शव बांद्रा के जिस फ्लैट में लटका मिला था, उसमें उस वक्त चार लोग थे।

  • विसरा रिपोर्ट को लेकर एम्स के डॉक्टरों का पैनल आज फाइनल मीटिंग करेगा
  • सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और अब्दुल बासित ने जमानत को लेकर कोर्ट का रुख किया

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में एम्स की विसरा रिपोर्ट शुक्रवार को आ सकती है।, इसके बाद यह तय हो जाएगा कि अभिनेता ने आत्महत्या की है या उनका मर्डर हुआ है। रिपोर्ट को लेकर एम्स के डॉक्टरों का पैनल फाइनल मीटिंग करेगा। बॉम्बे हाई कोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़े ड्रग मामले में गिरफ्तार सैमुअल मिरांडा , दीपेश सावंत और बाशि‍त परिहार की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक के लिए टाल दी है। बता दें कि एनसीबी ने ड्रग मामले में बीते चार सितंबर को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था।

सिर्फ 20 प्रतिशत विसरा के आधार पर बनी रिपोर्ट

विसरा रिपोर्ट से साफ होगा कि सुशांत को जहर दिया गया था या नहीं। इससे पहले कलीना फॉरेंसिक ने अपनी रिपोर्ट में विसरा रिपोर्ट को निगेटिव बताया था। बता दें, दोबारा सामने आने वाली ये रिपोर्ट एक्टर के 20 प्रतिशत विसरा के जांच पर तैयार की गई है। क्योंकि मुंबई पुलिस ने सुशांत का 80 फीसदी विसरा अपनी जांच में इस्तेमाल कर लिया था।

एम्स विशेषज्ञ ने हर एंगल से जांच की बात कही थी

इस मामले में जांच पैनल का नेतृत्व कर रहे एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने कुछ दिन पहले कहा था, ‘हम हत्या होने के अलावा सभी संभावित एंगल्स से इस पूरी जांच को करेंगे।’ उन्होंने कहा था, हमारी टीम राजपूत के शरीर पर चोट के पैटर्न का विश्लेषण करेगी और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के साथ उन्हें मिलाएगी। उन्होंने कहा था, ‘संरक्षित विसरा की जांच की जाएगी और जो एंटी-डिप्रेसेंट राजपूत को दिए गए थे, उनका विश्लेषण भी एम्स प्रयोगशाला में किया जाएगा।’

फोरेंसिक एक्सपर्ट ने क्राइम सीन खराब करने पर हैरानी जताई थी

सीबीआई ने मेडिको-लीगल ओपिनियन के लिए एम्स के फोरेंसिक विभाग से संपर्क किया था। रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए डॉ सुधीर गुप्ता ने क्राइम सीन को जिस तरह से खराब किया था उस पर हैरानी जताई थी। डॉक्टर गुप्ता ने कहा था कि क्राइम सीन की यथास्थिति को बरकरार नहीं रखा गया और उसे पूरी तरह बर्बाद कर दिया गया। जिससे हो सकता है कि वो जगह फोरेंसिक सबूतों की जांच के लिए अनुपयुक्त हो गई हो।

सीबीआई की एसआईटी भी देगी रिपोर्ट

इसके अलावा सीबीआई की स्पेशल इंवेस्टिेगेशन टीम जिसमें नुपूर प्रसाद, अनिल यादव शामिल हैं। वे भी अपने सीनियर्स को रिपोर्ट देने दिल्ली रवाना हुए हैं। ये दोनों अधिकारी अपनी संक्षिप्त जांच रिपोर्ट भी सौंपेंगे ताकि उन्हें केस में आगे की लीड मिल सके। सीबीआई की टीम ने 22 अगस्त से अब तक जो भी सुबूत जुटाए हैं और बयान रिकॉर्ड किए हैं उनका भी ब्यौरा देगी।

एनसीबी ने 5 और लोगों को ड्रग्स मामले में पकड़ा
सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कार्रवाई लगातार जारी है। गुरुवार को मुंबई के अलग-अलग ठिकानों पर एनसीबी ने छापा मार कर 5 लोगों को हिरासत में लिया है। फिलहाल सभी से एनसीबी ऑफिस में पूछताछ जारी है। सूत्रों का कहना है कि इस छापेमारी में एनसीबी को बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुए हैं। इस बार में और जानकारी आज आधिकारिक रूप से सामने आ सकती है।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here