इंटरव्यू: KBC-12 की चौथी महिला करोड़पति बनीं नेहा शाह, बोलीं-जीती रकम से लाइफ सपोर्ट सिस्टम खरीदूंगी; जिससे गरीबों की मदद कर सकूं

31


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई29 मिनट पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

अमिताभ बच्चन के टीवी शो ‘KBC-12’में गुरुवार को मुंबई की नेहा शाह करोड़पति बनीं। शो के इस सीजन में करोड़पति बनने वाली नेहा चौथी महिला करोड़पति हैं। नेहा प्रोफेशन से डॉक्टर हैं। हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान नेहा ने बताया कि वे जीती हुई रकम से कुछ ऐसे इक्विपमेंट्स खरीदना चाहती हैं। जिससे वे गरीबों और बीमार लोगों की मदद कर पाएं। इसके अलावा नेहा ने शो से जुड़ी कुछ खास बातें भी शेयर की।

जीती रकम से लाइफ सपोर्ट सिस्टम और ECG खरीदूंगी
45 वर्षीय नेहा ने शो से एक करोड़ रुपए जीते हैं। वे इस रकम से अपना खुद का क्लिनिक खोलना चाहती हैं। हालांकि इसमें और पैसों की जरूरत लगेगी। इस बारे में नेहा ने कहा, “ख्वाहिश तो है खुद का क्लिनिक खोलने की। लेकिन सच कहूं तो इतने पैसों में मेरा ये सपना पूरा नहीं होगा। मैंने तय किया है की इस जीती हुई रकम से लाइफ सपोर्ट सिस्टम खरीदना चाहूंगी। कोविड महामारी के दौरान मुझे एहसास हुआ की यदि हमारे पास ऑक्सीजन मशीन होती तो हम कई गरीबों की मदद कर पाते। इसी के साथ में एक ECG मशीन भी खरीदने की सोच रही हूं। कुल मिलाकर ये पैसा मैं अपने प्रोफेशन में आगे बढ़ने के लिए ही इस्तेमाल करूंगी, जिससे गरीब लोगों की मदद कर पाउं।”

पिछले 20 सालों से शो में आने की कोशिश कर रही थी
नेहा ने कहा, “पिछले 20 सालों से मैं इस शो में आने की कोशिश कर रही थी और आखिरकार मेरी मेहनत रंग लाइ। हालांकि इस बार की भी जर्नी आसान नहीं थी। शो में फाइनल सिलेक्शन होने से पहले दो बार मुझे टीम ने स्टैंडबाई पर रखा था, तब काफी निराशा हुई थी। लेकिन इस संघर्ष के अंत से काफी खुश हूं। जब स्क्रीन पर खुद को देखा तो काफी संतुष्ट महसूस हुआ।”

अमिताभ बच्चन के साथ हॉट-सीट पर बैठने के अनुभव पर नेहा ने क्या कहा
होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ हॉट-सीट पर बैठने के अनुभव पर नेहा ने कहा, “सच कहूं तो इतनी बड़ी रकम जीतने की खुशी तो थी ही। लेकिन जो खुशी अमिताभ बच्चन के सामने बैठने की हुई उसे शब्दों में बयान करना आसान नहीं है। मिस्टर बच्चन आपको इतना कंफर्टेबल कर देते हैं की आप चाहे कितनी भी नर्वस क्यों ना हो, वो भय निकल जाता है। वो हमें अपना बना लेते हैं और इस तरह से बातें करते हैं, जैसे वे हमें सदियों से जानते है। अपनी इस जीत का श्रेय मैं उनको भी देना चाहती हूं, क्योंकि उन्होंने पुरे खेल में मेरा हौसला बढ़ाए रखा।”

7 करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे पाईं थीं नेहा
शो में नेहा से एक करोड़ के लिए जो सवाल पूछा गया था। उसके लिए नेहा शाह ने आस्क द एक्सपर्ट लाइफ लाइन की मदद ली थी और सवाल का जवाब देकर एक करोड़ जीते थे। इसके बाद नेहा सात करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे पाईं और उन्होंने गेम क्विट कर लिया था। नेहा से पहले छत्तीसगढ़ की अनुपा दास, हिमाचल प्रदेश की जम्मू कश्मीर में पोस्टेड मोहिता शर्मा, रांची की नाजिया नसीम ने 1 करोड़ रुपए जीते थे। बता दें कि, नेहा और उनके पिता ने लॉकडाउन के दौरान एक दिन के लिए भी अपने क्लिनिक को कभी भी बंद नहीं किया। उन्होंने कई कोविड-19 संक्रमित लोगों का इलाज किया और ऐसा करना अभी भी जारी रखा है।

1 करोड़ के लिए पूछा गया था यह सवाल
सवाल: स्पेस में पहुंचने वाले पहले चीनी कौन थे? जो शेनझोउ स्पेसक्राफ्ट के जरिए गए थे
विकल्प: A. नेई हैशर्ग, B. यांग लिवेइ, C. फेइ जुनलोंग, D. जिंग हाइपेंग
सही जवाब था B यानी यांग लिवेइ

7 करोड़ के लिए पूछा गया था यह सवाल
सवाल: भारत की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और पाकिस्तान की प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टों के बीच हुई 1972 की ऐतिहासिक वार्ता शिमला में कहां हुई थी?
विकल्प: A. वायसरीगल लॉज, B. गॉर्टन कैसले, C. बार्न्स कोर्ट, D. सेसिल होटल
सही जवाब था C यानी बार्न्स कोर्ट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here