इंग्लैंड ने 66 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा: भारत की पारी में एक भी एक्स्ट्रा नहीं दिया, 1955 से भारत के नाम था सबसे बड़ी पारी में एक्स्ट्रा न देने का रिकॉर्ड

30


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 329 रन के स्कोर पर खत्म हुई। इस पारी की खासियत यह रही कि इसमें एक भी एक्स्ट्रा रन नहीं था। न तो कोई नो बॉल, न वाइड, न बाई और न ही लेगबाई। इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम के 66 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

​​​​पाकिस्तान की 328 रन की पारी में नहीं दिया था एक भी एक्स्ट्रा रन
भारतीय टीम ने 1955 में लाहौर में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान की 328 रन की पारी में एक भी एक्स्ट्रा रन नहीं दिया था। उस पारी में पॉली उमरीगर, गुलाबराय रामचंद, गुलाम अहमद, सुभाष गुप्ते और वीनू मांकड ने भारत की ओर से गेंदबाजी की थी।

इंग्लैंड की तुलना में लगभग दोगुने ओवर फेंके थे भारत ने
इंग्लैंड ने भारत की पारी में 95.5 ओवर की गेंदबाजी की है। वहीं, भारतीय टीम ने 1955 में पाकिस्तान की 328 रन की पारी में 187.5 ओवर की गेंदबाजी की थी। सुभाष गुप्ते ने उस पारी में 73.5 ओवर की गेंदबाजी की थी। वहीं, गुलाम अहमद ने 46 और वीनू मांकड ने 44 ओवर फेंके थे।

भारत ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 45 एक्स्ट्रा दिए थे
भारत-इंग्लैंड के बीच चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारतीय गेंदबाजों के लिए अच्छा नहीं रहा था। भारत ने चेन्नई में ही खेले गए उस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी में 45 एक्स्ट्रा रन दिए थे। इनमें 20 नोबॉल, 17 लेग बाई, 7 बाई और 1 वाइड शामिल थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here