अभी रिटायर नहीं होंगे यूनिवर्सल बॉस: 41 साल के गेल बोले- 5 साल से पहले संन्यास पर कोई विचार नहीं, दोनों वर्ल्ड कप खेलूंगा

28


  • Hindi News
  • Sports
  • Gayle Will Play T 20 World Cup In India And Australia Not Retiring From International Crciket

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबई27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गेल ने IPL के 13वें संस्करण में पंजाब की ओर से खेलते हुए 7 पारियों में 41.14 की औसत और 137.14 के स्ट्राइक रेट से 288 रन बनाए थे। (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज के दिग्गज बैट्समैन क्रिस गेल ने कहा है कि उनका फिलहाल रिटायरमेंट का कोई प्लान नहीं है। गेल ने कहा कि उनमें अभी 5 साल का क्रिकेट बचा है और भारत और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ही संन्यास पर विचार करेंगे। गेल फिलहाल अल्टीमेट क्रिकेट चैलेंज (UKC) टूर्नामेंट में व्यस्त हैं।

45 साल से पहले संन्यास पर कोई विचार नहीं
गेल ने कहा, ”अभी कोई रिटायरमेंट प्लान नहीं है। मुझे लगता है कि अभी भी मेरे पास 5 साल है। 45 साल से पहले संन्यास का कोई चांस नहीं है। 2 वर्ल्ड कप तो खेलूंगा ही। गेल के अलावा युवराज सिंह, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, केविन पीटरसन, राशिद खान भी दुबई में होने वाले UKC का हिस्सा होंगे।”

अनोखा टूर्नामेंट है अल्टीमेट क्रिकेट चैलेंज
UKC में 16 मैच खेले जाएंगे। यह एक नए तरह का टूर्नामेंट है। इसमें एक मैच में 2 खिलाड़ी आपस में टकराएंगे। एक मैच में 15-15 बॉल की चार इनिंग्स होंगी। 2 खिलाड़ियों के मैच में एक खिलाड़ी को 2-2 पारियां मिलेंगी। 4 इनिंग्स समाप्त होने के बाद जो बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाएगा, वह विजेता होगा। जीतने वाले को 2 पॉइंट्स मिलेंगे।

दर्शकों को UKC में बहुत मजा आएगा
टूर्नामेंट के बारे में पूछे जाने पर गेल ने कहा, मुझे लगता है कि यह कॉन्सेप्ट बिलकुल नया है और मजेदार भी है। नॉर्मल क्रिकेट से यह बिलकुल अलग होगा और दर्शक इसे एन्जॉय कर पाएंगे। यह एक इंडोर मैच होगा। टूर्नामेंट में कई बड़े नाम हैं। जब इतने बड़े नाम होंगे, तो दर्शक अपने आप मैच देखने पहुंचेंगे।

IPL में शानदार फॉर्म में थे गेल
गेल ने IPL के 13वें संस्करण में पंजाब की ओर से खेलते हुए 7 पारियों में 41.14 की औसत और 137.14 के स्ट्राइक रेट से 288 रन बनाए थे। इसमें 3 फिफ्टी भी शामिल है। उनका हाईएस्ट स्कोर 99 का रहा था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here