अक्षय की फीस में इजाफा: लॉकडाउन में 36 करोड़ रुपए बढ़ गई अक्षय कुमार की फीस, अब एक फिल्म के लेंगे 135 करोड़ रुपए

26


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक महीने पहले

  • कॉपी लिंक

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में ‘सूर्यवंशी’, ‘अतरंगी रे’, ‘पृथ्वीराज’, ‘रामसेतु’, ‘मिशन लॉयन’, ‘रक्षाबंधन’ व अन्य शामिल हैं।

हर साल 3-4 फिल्मों में नजर आने वाले अक्षय कुमार को बॉलीवुड की सफलता की गारंटी के रूप में देखा जाता है। वे सबसे व्यस्त एक्टर्स में से एक हैं। यहां तक कि लॉकडाउन में जब वे शूटिंग नहीं कर पाए तो उन्होंने इस वक्त का इस्तेमाल स्क्रिप्ट पढ़ने और उन्हें फाइनल करने में किया। रिपोर्ट्स की मानें तो अक्षय ने न केवल अगले दो सालों के लिए फिल्में फाइनल की हैं, बल्कि उन्होंने अपनी फीस में भी इजाफा किया है।

2022 के लिए 135 करोड़ रुपए चार्ज करेंगे

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन के कुछ ही महीनों में अक्षय ने अपनी फीस 98 करोड़ से 108 करोड़ की। फिर हाल ही में साइन की गईं फिल्मों के लिए उन्होंने 117 करोड़ रुपए लिए, जो 2021 में रिलीज होंगी। वहीं, 2022 में रिलीज होने वाली फिल्मों के लिए वे फीस के तौर पर 135 करोड़ रुपए लेंगे।

अक्षय को हर प्रोड्यूसर कास्ट करना चाहता है

इसी रिपोर्ट के मुताबिक, लो रिस्क, लो बजट, एश्योर्ड रिटर्न मॉडल और मार्केट में उनकी डिमांड को देखते हुए हर प्रोड्यूसर उन्हें फिल्म में कास्ट करना चाहता है। इसे देखते हुए अक्षय ने इकोनामिक फॉर्मूला अपनाते हुए 2022 में रिलीज होने वाली अपनी सभी फिल्मों की फीस बढ़ाकर 135 करोड़ कर दी है।

कितना होगा बजट और क्या होगा कलेक्शन?

अक्षय की ज्यादातर फिल्मों का प्रोडक्शन बजट लगभग 35 से 45 करोड़ के बीच में रहेगा। इसके अलावा 15 करोड़ रुपए प्रिंट और पब्लिसिटी पर खर्च होगा। कुल मिलाकर फिल्म पर 50 से 60 करोड़ रुपए रहेगा। वहीं, इसमें अगर अक्षय की फीस भी मिला दी जाए तो यह बजट 185 से 195 करोड़ के बीच रहेगा। अब अगर फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स से करीब 80 से 90 करोड़ रुपए आएंगे। म्यूजिक राइट्स से करीब 10 करोड़ की कमाई होगी। वहीं, भारत में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 210 से 220 करोड़ होगा।

दोस्त को फीस में 20% की छूट दी

बताया जा रहा है कि अपने प्रोडयूसर दोस्त साजिद नाडियाडवाला को अक्षय ने अपनी फीस में मार्केट रेट के हिसाब से 20 फीसदी की विशेष छूट दी है। क्योंकि साजिद बड़े पैमाने पर फिल्म बनाने की प्लानिंग रहे हैं और अक्षय नहीं चाहते की फिल्म निर्माता के लिए बोझ बन जाए।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here